×
पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती को धूमधाम से मनाया गया, विधायक अभय वर्मा ने कहा कि लाल बहादुर शास्‍त्री के नेतृत्‍व में ही देश ने पुरे विश्व में अपना परचम लहराया, 19 दिसंबर को तालकटोरा स्‍टेडियम चलो का किया आह्वान

नई दिल्‍ली। ग्‍लोबल कायस्‍थ कांफ्रेंस (जीकेसी) के तत्‍वाधान में राजधानी दिल्‍ली के लक्ष्‍मी  नगर में आयोजित देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री की जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर पूर्वी दिल्‍ली के भाजपा विधायक अभय वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि भगवान चित्रगुप्‍त के वंशज कायस्‍थ परिवार में जन्‍में काशी के लाल को काशी विधापीठ में शास्‍त्री की उपाधि से नवाजा गया। वर्मा ने कहा कि लाल बहादुर शास्‍त्री के नेतृत्‍व में ही देश ने पुरे विश्व में अपना परचम लहराया था। 


अभय वर्मा ने कहा कि लाल बहादुर शास्‍त्री बतौर प्रधानमंत्री अपने छोटे से कार्यकाल में बहुत बड़े काम को अंजाम दिया। उन्‍होंने कहा कि शास्‍त्री जी के नेतृत्‍व में देश की सेना ने पाकिस्‍तान को शिकस्‍त दी थी। वर्मा ने कहा कि लाल बहादुर के उस वक्‍त के हालात में दिए गए ‘जय जवान जय किसान’ के नारा को मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ‘जय जवान जय किसान जय विज्ञान’ का नारा दिया, जिसे आगे बढ़ाते हुए ‘जय जवान जय किसान जय विज्ञान जय अनुसंधान’ तक पहुंचाने का काम किया है। 


उन्‍होंने कहा कि लाल बहादुर का बचपन संघर्ष में बीता, लेकिन उन्‍होंने कभी हार नहीं मानी। ठीक इसी तरह ग्‍लोबल कायस्‍थ कांफ्रेंस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजीव रंजन प्रसाद द्वारा कायस्‍थ समाज के अपने अतीत, वर्तमान और भविषय को देखते हुए बेहतर बनाने के लिए किए जा रहे प्रयास और जनसमर्थन को उत्‍साहजनक बताते हुए अगामी 19 दिसंबर को राजधानी दिल्‍ली स्थित तालकटोरा स्‍टेडियम में उम्‍मीदों का कारवां कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया। 


वर्मा ने कहा कि दिल्‍ली में रहने वाले प्रत्‍येक कायस्‍थ और जीकेसी से जुड़े सदस्‍य अपने-अपने साथ 10-10 कायस्‍थ बंधुओं को तालकटोरा स्‍टेडियम में लेकर पहुंचे और उम्‍मीदों का कारंवा, चलो दिल्‍ली अभियान को सफल बनावें। इस अवसर पर जीकेसी के दिल्‍ली के प्रदेश अध्‍यक्ष सुनिल श्रीवास्‍तव ने लाल बहादुर शास्‍त्री के योगदान को याद करते हुए ग्‍लोबल अध्‍यक्ष राजीव रंजन प्रसाद द्वारा कायस्‍थ समाज को देश और दुनिया के पटल पर लाने के प्रयासो की सराहना करते हुए 19 दिसंबर को उम्‍मीदों का कारवां कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हजारों की संख्‍या में तालकटोरा स्‍टेडियम पहुंचने का आह्रवान कार्यक्रम में मौजूद चित्रांश बंधुओं से किया। 


इस कार्यक्रम में ग्‍लोबल महासचिव मनोज श्रीवास्‍तव, दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष सुनिल श्रीवास्‍तव, पूर्वी दिल्‍ली अध्‍यक्ष राजकुमार श्रीवास्‍तव, युवा प्रकोष्‍ट के अध्‍यक्ष सिद्धार्थ सक्‍सेना, आईटी सेल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नवीन कुमार श्रीवास्‍तव, दिल्‍ली महिला प्रकोष्‍ट की अध्‍यक्षा शालिनी श्रीवास्‍तव, एस के निगम, सर्वेश श्रीवास्‍त्‍व, रौशन राज श्रीवास्‍तव सहित सैकड़ों की संख्‍या में चित्रांश बंधु इस कार्यक्रम में उपस्थि रहे।

    

-प्रजेश शंकर (Media Cell President, GKC Delhi)


Related Posts