×
भारतीय फिल्म जगत के सशक्त हस्ताक्षर शेखर सुमन से मिलिए 'हमारी विभूतियाँ 'स्तम्भ में

शेखर सुमन (जन्म 7 दिसंबर 1962) एक भारतीय फिल्म अभिनेता, एंकर, निर्माता, निर्देशक और गायक हैं। शेखर सुमन ने 4 मई 1983 को अलका सुमन से शादी की, और उनका एक बेटा अध्ययन सुमन है, जो बॉलीवुड फिल्म अभिनेता है।


सुमन ने रेखा के साथ उत्सव के साथ फिल्मों में शुरुआत की, शशि कपूर द्वारा निर्मित और गिरीश कर्नाड द्वारा निर्देशित। उन्होंने मानव हत्या, नाचे मयूरी, संसार, अनुभव, त्रिदेव, पति परमेश्वर और रणभूमि सहित लगभग 35 फिल्मों में काम किया है। टेलीविजन में, उन्होंने किरण जुनेजा के साथ वाह जनाब में अभिनय किया। उनके टेलीविजन करियर में देख भाई देख, रिपोर्टर, कभी इधर कभी उधार, छोटे बाबू, अंदाज़, अमर प्रेम, विलायती बाबू, मूवर्स एन शेकर्स, सिंपली शेखर और कैरी ऑन शेखर जैसे शो शामिल थे।


उन्होंने फरवरी 2006 तक स्टार वन पर फिल्म दीवाने, द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो की मेजबानी की और सहारा टीवी पर डायल वन और जीतो के कुछ एपिसोड में दिखाई दिए। उन्होंने ज़ी टीवी पर नीलम घर, स्टार वन पर ही-मैन और स्टार न्यूज़ पर पोल खोल सहित क्विज़ शो की मेजबानी की है। 2015 में, उन्होंने आजतक पर अबकी बारी शेखर बिहारी की मेजबानी शुरू की। वह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के जजों में से एक थे।


"एक राजा एक रानी" के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का आशीर्वाद पुरस्कार जीता। पहले आईटीए अवार्ड्स में मूवर्स एंड शेकर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ एंकर का अवार्ड जीता। तीसरे इंडियन टेली अवार्ड्स में कैरी ऑन शेखर के लिए सर्वश्रेष्ठ एंकर जीता। बेस्ट कॉमेडियन चोर मचाए शोर के लिए बॉलीवुड मूवी अवार्ड जीता।

Related Post

Related Posts